पीएम मोदी का 66वां जन्मदिन आज, गांधी नगर में मां से लिया आशीर्वाद

loading...

अहमदाबाद : 17 सितंबर 1950 को जन्मे मोदी आज 66 साल के हो गये है। अपने जन्मदिन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात गुजरात पहुंचे। अहमदाबाद में स्थानीय हवाई अड्डे पर मोदी का भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने गांधीनगर में अपनी मां हीरा बा का आशीर्वाद लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने मां का आशीर्वाद लेने के बाद ट्वीट कर कहा कि मां की ममता, मां का आशीर्वाद जीवन जीने की जड़ी-बूटी होता है।

प्रधानमंत्री यहां राज्य की राजधानी के रायसान इलाके में अपने भाई पंकज मोदी के आवास पर पहुंचे जहां पर उनकी मां रह रही हैं।
प्रधानमंत्री ने अपनी मां से आशीर्वाद लिया और उनके साथ करीब 25 मिनट बाते की। बाद में वह राजभवन चले गये।
राज्यपाल ओ पी कोहली, मुख्यमंत्री विजय रूपानी सहित पूरी गुजरात कैबिनेट, भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी एवं पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डे पर मोदी का भव्य स्वागत किया। अपने स्वागत के बाद मोदी ने गुजरात भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया और सीधा गांधीनगर स्थित राज भवन चले गए। वह राज भवन में ही रात बिताये।

इसे भी पढ़िए :  केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े बाल बाल बचे, जतायी साजिश की आशंका

गुजरात भाजपा के प्रवक्ता भरत पंड्या ने बताया था कि शनिवार को मोदी गांधीनगर में अपनी मां हीराबा से मिलकर उनका आशीर्वाद लेंगे और परिवार के अन्य सदस्यों से भी मिलेगे। मोदी की मां उनके छोटे भाई पंकज मोदी के साथ गांधीनगर में ही रहती हैं। बाद में प्रधानमंत्री आदिवासी बहुल दाहोद जिले में जाएंगे और सिंचाई से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। दाहोद के कलक्टर ललित पडालिया ने बताया कि शहर से करीब 25 किलोमीटर दूर लिमखेड़ा कस्बे में उद्घाटन समारोह होगा और प्रधानमंत्री वहां एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

इसे भी पढ़िए :  कर्नाटक चुनाव: ओवैसी ने किया जेडीएस को समर्थन का एलान

पडालिया ने कहा, ‘प्रधानमंत्री कडाना-हफेश्वर सिंचाई परियोजना का उद्घाटन करेंगे।’ दोपहर बाद मोदी नवसारी जाएंगे जहां उन्हें एक कार्यक्रम में हिस्सा लेना है। इस कार्यक्रम में दिव्यांगजनों को सहायता वितरित की जाएगी। पंड्या ने कहा, ‘नवसारी में प्रधानमंत्री दिव्यांगजनों को किट और सहायता प्रदान करेंगे। वह नवसारी कस्बे के पास एक बड़ी सभा को भी संबोधित करेंगे।’ पटेल आरक्षण आंदोलन और उना में हुई दलित उत्पीड़न की घटना के बाद बड़े पैमाने पर हुए विरोध प्रदर्शनों के बाद भाजपा को गुजरात में काफी चुनौतियों से जूझना पड़ रहा है और अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव हैं।

इसे भी पढ़िए :  बच्चों से दुष्कर्म पर होगी फांसी! पॉक्सो एक्ट में केंद्र सरकार करेगी संशोधन।

पिछले महीने मोदी दो बार गुजरात की यात्रा पर आए थे। हाल के दिनों में यह प्रधानमंत्री की तीसरी गुजरात यात्रा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 − 5 =